Javascript not enabled
दुष्यंत चौटाला ने निजामपुर बाईपास सहित चार नई सड़कों का किया ऐलान जिला में लगभग 150 करोड़ रुपए के विभिन्न प्रोजेक्ट का शिलान्यास व उद्घाटन - Ahirwal Today

एक एकड़ से अधिक जमीन का प्रस्ताव देने वाली ग्राम पंचायत में सरकार बनवाएगी कम्यूनिटी सेंटर:

अहीरवाल टुडे न्यूज। नारनौल

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार को महेंद्रगढ़ जिले के गांव गहली में आयोजित जन सम्मान समारोह में निजामपुर के बाईपास सहित जिला को 4 नई सड़कों की सौगात दी। इस मौके पर उन्होंने जिला में लगभग 150 करोड़ रुपए के विभिन्न प्रोजेक्ट का शिलान्यास व उद्घाटन किया। इससे पहले उन्होंने कारगिल शहीद सतपाल सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

समारोह को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश में ढांचागत सुविधाओं पर विशेष फोकस कर रही है। पिछले लगभग 4 वर्षों में कई अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने हिसार- तोशाम-सतनाली-महेंद्रगढ़-कनीना-रेवाड़ी-तावडू फोरलेन हाईवे को भी मंजूरी दे दी है। प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। प्रदेश अब एयरवे और हाईवे में अपनी पहचान बना रहा है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने फैसला किया है कि जो भी ग्राम पंचायत एक एकड़ से अधिक जमीन का प्रस्ताव कम्युनिटी सेंटर के लिए पास करके सरकार के पास भेजेगी उसे तुरंत मंजूर किया जाएगा। इसके अलावा जहां भी उपयुक्त भवन उपलब्ध करवाया जाएगा वहां ईलाइब्रेरी खोली जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आम लोगों को उनके घर द्वार पर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए ज्यादातर योजनाएं तथा सेवाएं ऑनलाइन कर रही है। फिलहाल 570 प्रकार की सुविधाएं ऑनलाइन उपलब्ध है। इसे आने वाले समय में एक हजार करने का लक्ष्य है। सरकार ग्रामीण आंचल में सुविधाएं बढ़ाने के लिए डिजिटलाइजेशन पर जोर दे रही है।

उन्होंने कहा कि रबी फसल में अभी तक सरकार ने 10500 करोड रुपये गेहूं की खरीद के लिए किसानों के खाते में भेज दिए हैं। इसी प्रकार 1700 करोड़ रुपए सरसों के लिए सीधे किसानों के खाते में भेजे जा चुके हैं।इस मौके पर प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव, अटेली के विधायक सीताराम यादव तथा नारनौल नगर परिषद की प्रधान कमलेश सैनी ने भी संबोधित किया।

You Might Also Like

0 Comments

Leave A Comment

Please login to comment on this news

Featured News