Javascript not enabled
यूपीएससी की 28 मई को होगी परीक्षा - Ahirwal Today

गुरुग्राम एडीसी ने कहा, लापरवाही नही की जाएगी बर्दाश्त, समय रहते समझ लें अपने उत्तरदायित्व।

धर्म नारायण शर्मा। गुरुग्राम

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की 28 मई रविवार को आयोजित होने वाली सिविल सर्विसिज परीक्षा को सफलतापूर्वक करवाने के लिए शुक्रवार लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में एडीसी हितेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उन्होंने सभी ड्यूटी मैजिस्ट्रेट और लोकल इंस्पेक्टिंग ऑफिसर व अन्य अधिकारियों को परीक्षा के आयोजन संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एडीसी ने स्पष्ट कहा कि ड्यूटी पर तैनात प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी समय रहते सभी संशयों को दूर कर लें। इस मामले में लापरवाही कतई बर्दाश्त नही की जाएगी। एडीसी ने परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण दिशा -निर्देश देते हुए कहा कि गुरुग्राम में परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी, पहला सत्र सुबह 9ः30 बजे से 11ः30 बजे तक का रहेगा और दूसरा सत्र दोपहर 2ः30 बजे से लेकर 4ः30 बजे तक का होगा।

एडीसी ने बताया कि सिविल सर्विस परीक्षा के लिए गुरुग्राम जिला में इस बार 61 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, और इन केंद्रों पर लगभग 20 हजार 60 उम्मीदवार परीक्षा देंगे। परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए 24 ड्यूटी मजिस्ट्रेट और 61 लोकल इंस्पेक्टिंग ऑफिसर नियुक्त किए गए है। उन्होंने सभी को बताया कि परीक्षा में किसी भी प्रकार के मोबाइल फोन या इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा एक व्यवस्थित और शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित की जाए ,किसी भी उम्मीदवार को कठिनाई न आए, साथ ही सभी केंद्रों पर नियमो का पालन हो इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए।

एडीसी ने कहा कि परीक्षा के लिए संघ लोक सेवा आयोग ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका दृढ़ता से पालन करते हुए संबंधित सभी अधिकारी कर्तव्यनिष्ठा से जिम्मेदारी निभाएं। परीक्षा नकल रहित और निष्पक्ष तरीके से सफलतापूर्वक कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी सेंटर सुपरिंटेंडेंट व सेंटर सुपरवाइजर को परीक्षा से पहले केंद्रों का दौरा कर सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे परीक्षा केंद्रों के बाहर यातायात व्यवस्था को बनाए रखे ताकि केंद्र के बाहर किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था ना फैले।

You Might Also Like

0 Comments

Leave A Comment

Please login to comment on this news

Featured News